Wed. Jul 24th, 2024

Mira Road / मीरा रोड , मुंबई में तनाव: वाहन जिनपर भगवान राम के झंडे लगे थे, उन पर हुआ हमला , 5 गिरफ्तार

Jan 22, 2024
Mira Road / मीरा रोड , मुंबई में तनाव

Mira Road / मीरा रोड , मुंबई में तनाव: वाहन जिनपर भगवान राम के झंडे लगे थे, उन पर हुआ हमला, 5 गिरफ्तार

मुंबई से सटे मीरा रोड/Mira Road के नए नगर इलाके में कुछ हिंदू समुदाय के लोगों से मारपीट हुई है।प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले वायरल होने वाले घटना के वीडियो में, सड़क के बीच में गाड़ियों को हमला किया गया दिखा जा सकता है। हमलावरों ने शीशे तोड़े और गालियां दीं। स्थिति और बिगड़ गई जब अनैतिक तत्वों ने एक महिला को भी लक्षित किया, जिससे उसके सिर पर चोट आई। सीन से कई वीडियो सामने आए, जो भयानक अशांति का परिदृश्य दिखा रहे थे। पड़ोस में वर्तमान में एक तनावपूर्ण माहौल है।

आरोप के अनुसार, क़लंदर ने उपद्रव किया, “अल्लाहु अकबर” और “तकबीर” के नारे लगाए, जिसके बाद नया नगर पुलिस स्टेशन ने धारा 307 आईपीसी (हत्या का प्रयास) और धारा 153ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच द्वेष बढ़ाने का प्रचार) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। दोषियों की पहचान के लिए विभिन्न टीमें बनाई गई हैं, जो वायरल वीडियो क्लिप्स और सीसीटीवी फुटेज पर भरोसा कर रही हैं। इस घटना ने क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव के संबंध में चिंता बढ़ा दी है।

पुलिस ने दावा किया कि स्थिति को नियंत्रित किया गया है और नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करें और शांति बनाए रखें।

ALSO READ : Ram Mandir, Ayodhya / राम मंदिर ,अयोध्या 2024 : सरकार ने जारी की एक एडवाइजरी

Mira Road / मीरा रोड तनाव पर एक्शन में पुलिस 

डीसीपी जयंत बजबाले ने कहा, ”रविवार रात करीब 11 बजे मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में हिंदू समुदाय के कुछ लोग 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से बहस हो गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।”

Mira Road / मीरा रोड , मुंबई  में तनाव

Mira Road / मीरा रोड तनाव पर पुलिस का कहना

पुलिस ने कहा है कि मुंबई के Mira Road /मीरा रोड पर पांच लोग गिरफ्तार किए गए और एक फ्लैग मार्च किया गया, लेकिन घटना साम्प्रदायिक हिंसा से संबंधित नहीं है।

मुंबई के मीरा रोड में ‘साम्प्रदायिक टेंशन’ के वीडियो सोशल मीडिया पर आए, जो आयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले थे। पुलिस ने कहा कि रविवार रात को एक घटना की सूचना मिली थी, जिससे संबंधित रूप से पाँच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। क्षेत्र में एक फ्लैग मार्च भी किया गया और सोमवार की सुबह स्थिति शांत थी।

Mira Road / मीरा रोड तनाव पर डीसीपी का कहना

डीसीपी जयंत बाजबले ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि तीन से चार वाहनों से नारे लगाए गए थे, जिनमें हिन्दू समुदाय के लोग यात्रा कर रहे थे। “कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ कुछ लोगों के बीच में एक विवाद शुरू हो गया था। स्थिति बिगड़ते हुए, पुलिस वाहन तत्काल स्थान पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया,” डीसीपी ने कहा।

“स्थिति को नियंत्रित किया गया है और क्षेत्र में एक फ्लैग मार्च भी किया गया है। नया नगर पुलिस ने पाँच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उन्हें गिरफ्तार किया गया है, और मामले की जाँच शुरू की गई है,” डीसीपी ने जोड़ा।

डीसीपी ने कहा कि यह साम्प्रदायिक हिंसा नहीं बल्कि एक छोटी सी लड़ाई थी जो एक विवाद से बढ़ गई थी। “मैं लोगों से आग्रह करूँगा कि किसी भी अफवाह में विश्वास न करें,” डीसीपी ने कहा।

READ MORE ARTICLE

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *