Wed. Jul 24th, 2024

Fighter movie review 2024 : एक पूर्ण मनोरंजक फिल्म

Jan 25, 2024
Fighter

Fighter movie review : एक पूर्ण मनोरंजक फिल्म

‘Fighter’ मूवी रिव्यू:

Hrithik Roshan और Deepika Padukone की एक्शन फिल्म ऐसी है जो आपको इतना रुचिकर्षित रखती है और जुटा रखती है कि आप लूफ़होल्स पर ध्यान देने में ज्यादा विशेष नहीं करते।बॉलीवुड का प्यार भारत-पाकिस्तान कहानियों को बड़े पर्दे पर कहने का कोई सीमा नहीं है।

और जब निर्देशक इसे एड्रेनालीन और रोमांच के ओवरडोज़ के साथ लेस करना चाहते हैं, तो युद्ध नाटक का उपजात मुख्यत: प्राधिकृत्य में ले लेता है। सिद्धार्थ आनंद की नवीनतम दृश्यकला ‘Fighter’ ने इस शैली में मेहनत बढ़ाई है, और अधिकांशत: सही कारणों के लिए।

Hrithik Roshan और Deepika Padukone के साथ, जिन्होंने शीर्ष युद्ध वायुयानी का किरदार निभाया है, ‘Fighter’ को भारत की पहली हवाई क्रिया फिल्म के रूप में तारीफ किया जा रहा है। यह एक विशेषता भरी अनुभव पैदा करती है और बराबरी से प्रभावशाली साबित होती है। हाँ, यह पूरी तरह से बिना दोष नहीं है, लेकिन सच कहूं, निकट पूर्ण स्क्रीनप्ले ने आपको इतने रुचिकर्षित और बुने रखा है कि आप लूफ़होल्स पर मुख्य ध्यान देने में मुश्किल हो जाता है।

Incredible knockout performances and intense action sequences make this fighter movie a must-see for adrenaline junkies and cinema enthusiasts alike.

ALSO READ : HanuMan box Office collection day 14. हनुमान फिल्म ने कमाए 14 दिन में इतने पैसे..

‘Fighter’ एक पूर्ण मनोरंजक फिल्म :

Squadron Leader Sartaj Taj Gill अथवा Taj के रूप में करण सिंह ग्रोवर और Squadron Leader Basheer Khan अथवा Bash के रूप में अक्षय ओबेरॉय, वे अपने रोल में ब्रिलियंट हैं, और उन्हें वेल-एचड़ आउट किए गए किरदारों को देखना अच्छा है जो कहानी के लिए महत्वपूर्ण हैं, और केवल समर्थन भूमिका नहीं हैं। इसके अलावा, शारीब हाशमी, आशुतोष राणा और संजीदा शेख से दिल को छूने वाले कैमियों के लिए तैयार रहें, जो अपने हर कुछ सीन में आपके चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।

दूसरी ओर, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य Azhar Akhtar के रूप में ऋषभ सावनी स्क्रीन पर एक मजबूत परिचय सीन के साथ ताजगी लाते हैं, लेकिन दुःख के साथ, उसका किरदार प्रमुख खलनायक के रूप में कोई असर नहीं छोड़ता है। वह शायद लंबे समय से जोखिम नृत्यों में देखा गया सबसे कमजोर नकारात्मक रूपों में से एक है। उसमें कुछ भी खतरनाक या आतंकवादी नहीं है, केवल उस लाल आंख के अलावा, जो एक समय के बाद किसी युद्ध के दौरान उसे कड़ी मार पड़ी हो जैसा दिखता है।

Fighter एक पूरी-तरह से मनोरंजक है जो बराबरी से हर किसी को जुड़ता है और उत्तेजित करता है। यह राष्ट्रभक्ति में उच्च है, लेकिन यह कभी भी ‘जय हिंद’ या ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के उच्चारणों पर नहीं आता है। उस सीमा जब Hrithik Roshan ने क्लाइमेक्स में IOP (इंडिया ऑक्यूपाइड पाकिस्तान) का संदर्भ दिया, तो यह निश्चित रूप से ऊबड़ाए जाने वाले नारे के लिए अद्भुत चीयर के लिए है, और यह साबित करता है कि हिंदी फिल्में अपने देश से प्यार दिखाने का सर्वोत्तम तरीका कैसे जानती हैं।

ALSO READ : Hrithik Roshan का कहना है कि उन्होंने ‘शेर खुल गए’ के लिए नकल की Deepika Padukone की शैली : 4 बातें जो उन्होंने एक-दूसरे के बारे में कहीं

Fighter की कहानी :

Fighter ट्रेलर नहीं देखने के बावजूद, सोशल मीडिया पर हो रहे सभी चर्चे से, मैं Fighter में जा रहा था सोचकर कि यह इसके प्रमुख अभिनेताओं के बीच की चमकदार रस्मी रिश्ते पर उच्चारित होगा, लेकिन मेरे लिए एक आश्चर्य था, और एक काफी खुशकिस्मत भी। भारतीय वायुसेना (IAF) की अथक और अमर साहस की श्रद्धांजलि, ‘Fighter ‘ भटकता या विघटित नहीं है, और अपने एकमात्र इरादे के प्रति प्रतिबद्ध रहती है — एक दृश्यात्मक अनुभव प्रस्तुत करना और एक ऐड्रेनालिन रश प्रदान करना जो काफी देर तक बना रहे।

हालांकि यह कभी स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है कि फिल्म किस समय की घटनाओं पर आधारित है, लेकिन पुलवामा में भारतीय वायुसेना पर हुए सबसे घातक आतंकी हमले और उसके बाद भारत द्वारा बलाकोट की सीमा पार की गई हमले का संदर्भ है।

फिल्म की शुरुआत कमांडिंग ऑफिस राकेश जय सिंह अल्लियास रॉकी (अनिल कपूर) द्वारा होती है, जो एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम बनाते हैं, जिसमें शीर्ष एयर Fighter पायलट्स शामशेर पठानिया अल्लियास पैटी (Hrithik Roshan), स्क्वाड्रन लीडर मिनाल राठौड़ अल्लियास मिन्नी (Deepika Padukone) शामिल होते हैं — एक विशेष इकाई ‘एयर ड्रैगन्स’ की स्थापना के लिए। इन सभी के साथ वे महान साथीता, भाईचारा दिखाते हैं और एक दूसरे के साथ जड़ते हुए कई मजेदार पलों की सेवा करते हैं और उसी समय, दुश्मनों से लड़ते हैं।

पैसा वसूल अनुभव, सुंदर प्रदर्शन और कुछ गुरुत्व-लौटाने वाले हवाई क्रियाओं के लिए ‘Fighter’ देखें, जो आपको सिरदर्द नहीं देगी लेकिन आपको गर्व की भावना के साथ छोड़ देगी।

 

READ MORE

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *