Site icon Taaza Journal

‘लव एंड वॉर’ 2025 के क्रिसमस पर होने वाली है रिलीज

'लव एंड वॉर' 2025 के क्रिसमस पर होने वाली है रिलीज

‘लव एंड वॉर’ 2025 के क्रिसमस पर होने वाली है रिलीज

यह तय है, संजय लीला भंसाली ने नए फिल्म ‘लव एंड वॉर’ के लिए रणबीर कपूर, विक्की कौशल, और आलिया भट्ट के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है। यह फिल्म भंसाली और कपूर की 17 साल के बाद की मुलाकात को दर्शाती है और कौशल के साथ भंसाली की पहली फिल्म है। भंसाली और भट्ट की दोबारा मुलाकात हो रही है ‘गंगुबाई कठियावाड़ी‘ की सफलता के बाद। नई फिल्म का ऐलान बुधवार, 24 जनवरी को किया गया था। फिल्म का रिलीज़ क्रिसमस 2025 को होने की योजना है।

इस फिल्म की खबर को विक्की ने इंस्टाग्राम पर साझा किया। पोस्ट में ऐलान के साथ विक्की, आलिया, और कपूर के हस्ताक्षर शामिल थे। पोस्ट को साझा करते हुए, विक्की ने लिखा,  “An eternal cinema dream has come true. ❤️✨ #SanjayLeelaBhansali #RanbirKapoor @aliaabhatt @prerna_singh6 @bhansaliproductions #LOVEandWAR.”

संजय लीला भंसाली ने ‘लव एंड वॉर’ में एक कास्टिंग कूप हासिल किया है, जिसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को रियल-लाइफ कपल के रूप में शामिल किया गया है, साथ ही विक्की कौशल भी हैं।

हाल ही में ही हमने एक चर्चित तस्वीर देखी थी जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, और कैटरीना कैफ राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से साथ में पोज कर रहे थे – जहां कैटरीना ने इस त्रैतीयक से विनम्र दूरी बनाए रखी थी। और अब, हमें यह खबर मिली है कि रणबीर, आलिया, और विक्की एक साथ एक फिल्म के साइन हो गए हैं। और उसका निर्देशक कोई और नहीं, संजय लीला भंसाली है।

ALSO READ : ‘मैं अटल हूं’: लव लेटर और कविताओं से गुजरते हुए राजनीति का शक्तिशाली सफर

यहां है कुछ कारण जिनके लिए हम मानते हैं कि उनकी 2025 के क्रिसमस पर होने वाली रिलीज, ‘लव एंड वॉर’, एक कास्टिंग कूप है:

‘लव एंड वॉर’ में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

बिल्कुल, A-लिस्ट रियल-लाइफ कपल को कास्ट करना हमेशा एक कास्टिंग कूप होता है। और यह संजय लीला भंसाली ने पहले भी सुनिश्चित किया है। उन्होंने पहले सलमान खान-ऐश्वर्या राय को अपने रोमैंटिक ड्रामा ‘हम दिल दे चुके सनम‘ (1999) में कास्ट किया, तब रणवीर सिंह और दीपिका पडुकोण को ‘गोलियों की रसलीला: राम-लीला’ (2013) और ‘बाजीराव मस्तानी‘ (2015) में कास्ट किया था।

जबकि ‘लव एंड वॉर’ रणबीर और आलिया का दूसरा संयुक्त परियोजना है ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन – शिव (2022) के बाद, दिलचस्प है कि संजय की फिल्म ‘ब्लैक‘ (2005) के सेट्स पर ही रणबीर और आलिया पहले बार मिले थे। रणबीर उस फिल्म के सहायक निर्देशक थे, जबकि आलिया ने बचपन में प्रमुख के युवा संस्करण के लिए ऑडिशन दिया था।

‘लव एंड वॉर’ में रणबीर कपूर और विक्की कौशल

रणबीर और विक्की ने पहले ही राजकुमार हिरानी के हिट फिल्म ‘संजू‘ (2018) में मिलकर काम किया है। विक्की ने संजय दत्त के प्रमुख पात्र के सबसे अच्छे दोस्त कमलेश का किरदार निभाया था, जिसका किरदार रणबीर ने निभाया था। पेशेवर रूप से ही नहीं, इस कास्टिंग में एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण भी है। रणबीर की पूर्व गर्लफ्रेंड कैटरीना अब विक्की से विवाहित हैं। लेकिन राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से आई तस्वीरों के अनुसार, दोनों के बीच कुछ खास असंबंधित नहीं हैं।

‘लव एंड वॉर’ में आलिया भट्ट और विक्की कौशल

रणबीर के नहीं, बल्कि उनकी पत्नी आलिया भट्ट ने भी उसी वर्ष में विक्की के साथ एक हिट फिल्म में साझेदारी की है। उन्होंने मेघना गुलजार की जासूसी फिल्म ‘राज़ी‘ (2018) में पति-पत्नी का किरदार निभाया, जहां आलिया ने एक भारतीय जासूस का किरदार निभाया और विक्की ने एक पाकिस्तानी सैनिक का दिखाया। आलिया को फरहान अख्तर की सड़क फिल्म ‘जी ले ज़रा’ में भी कैटरीना के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने का इरादा है।


READ MORE

Exit mobile version